Tuesday, January 1, 2019

डिस्कवरी कंप्यूटर की गति के 3 बुनियादी बुनियादी बातों

तो आइए कंप्यूटर स्पीड के 3 बुनियादी फंडामेंटल के बारे में बात करते हैं, जो 3 बुनियादी फंडामेंटल कनेक्शन हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर हैं। ये सभी क्षेत्र वास्तव में कंप्यूटर की गति को धीमा करने के लिए हैं या अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके कंप्यूटर की गति बढ़ रही है। आपके कंप्यूटर की गति रुक ​​जाती है और जब आपका कनेक्शन खराब होता है या जब आप धीमा या पुराना या बुरा हार्डवेयर रखते हैं तब आपके पास सॉफ्टवेयर होता है जो कुछ ऐसा है जो ठीक से अनुकूलित नहीं किया गया है या ठीक से नहीं चलने पर या आपके कंप्यूटर की मेमोरी को बहुत अधिक ले जाता है भंडार। इसलिए वे 3 क्षेत्र हैं जो कंप्यूटर की गति के मूल सिद्धांत हैं।


वे वह स्थान हैं जहां से आपकी गति आती है और वे वह स्थान हैं जहां आपकी गति अलग होती है। फंडामेंटल को देखना और इन फंडामेंटल को जानना आपके लिए समझना आसान है और बस कंप्यूटर की गति को कैसे बेहतर बनाया जाए। यह लापता लिंक में से एक को बाहर लाता है और कंप्यूटर की गति की बात आने पर सबसे बड़ी समस्याओं में से एक को खोलता है और यह कि कंप्यूटर की गति को संबोधित करने वाले अधिकांश लोग केवल इन क्षेत्रों में से एक को देख रहे हैं।

जब मैंने एक शोध तकनीक का उपयोग करके कंप्यूटर की गति को मौलिक रूप से देखा, जिसे स्थिर डेटा कहा जाता है, तो मैंने पाया कि कंप्यूटर में वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप हार्डवेयर, सॉफ़्टवेयर या इंटरनेट से कनेक्शन के अलावा अन्य मरम्मत कर सकते हैं। इसलिए, वे क्षेत्र हैं जिन्हें आप तब देखना शुरू करना चाहते हैं जब आप कंप्यूटर की गति में सुधार करना चाहते हैं।

यह विधि यह जानना बहुत आसान बनाती है कि क्या करना है। स्पष्ट रूप से शुरू करने वाली पहली चीज़ हार्डवेयर है और दूसरों के विपरीत आप वास्तव में हार्डवेयर को ज्यादा नहीं कर सकते। यह कुछ हद तक किया जा सकता है, लेकिन वास्तव में जिस तरह से आप हार्डवेयर में सुधार करेंगे, वह अधिक अप-टू-डेट या अधिक कुशल या तेजी से हार्डवेयर का टुकड़ा प्राप्त करना है। शायद ही कभी एक साधारण हार्डवेयर टूल बनाने का एक नया तरीका आपको कंप्यूटर की गति के अनुभव में सुधार करेगा।

आप ऐसा कर सकते हैं जैसे कि एक बेहतर कीबोर्ड या बेहतर माउस एक बड़ा हार्डग्रेव और अधिक उन्नत मदर बोर्ड कुछ भी बेहतर हो ताकि बोलने में सुधार हो। और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इंटरनेट पर प्रकाश की गति से चीजें बेहतर हो जाती हैं। इतना सब आप हार्डवेयर के साथ कर सकते हैं।

अगली बात जो हम यहां करना चाहते हैं वह है सॉफ्टवेयर और सॉफ्टवेयर एक अलग चीज है क्योंकि सॉफ्टवेयर कंप्यूटर का दिमाग है। सॉफ्टवेयर वह है जो कंप्यूटर को काम करता है। हार्डवेयर होना बहुत जरूरी है, लेकिन जब तक आप सॉफ्टवेयर को फायर नहीं करेंगे तब तक कुछ भी बहुत रोमांचक नहीं होगा। हम सॉफ्टवेयर के मूल टुकड़े के साथ शुरू कर सकते हैं और यह Windows XP और सॉफ्टवेयर के सभी टुकड़े हैं जो Windows XP के साथ चलते हैं। ये ऐसे आइटम हैं जिन्हें आपको ट्विक करना होगा और इसमें स्वयं एक्सपी, इंटरनेट एक्सप्लोरर, और माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक शामिल हैं। इसमें स्टार्ट अप प्रक्रिया के दौरान आपके कंप्यूटर पर विंडोज एक्सपी लोड का तरीका भी शामिल है। वे पहले क्षेत्र हैं जिन्हें आपको किसी भी गति को प्राप्त करने के लिए अनुकूलित करना होगा।

अब चीजों में से एक है जो इसे और अधिक जटिल लगता है की तुलना में यह XP पर एक साधारण काम करने के लिए हमेशा एक दर्जन तरीके हैं। प्रोग्रामर चीजें करते हैं एक तरह से हैकर्स इसे दूसरे तरीके से करते हैं और मेरे जैसे एक शोधकर्ता मैं सिर्फ एक ही अंतिम परिणाम के लिए सबसे सुरक्षित और आसान तरीका खोजने की कोशिश करता हूं। अपने कंप्यूटर पर सबसे तेज़ तरीका खोजने या किसी कार्य को करने के बारे में जानने से आपके कंप्यूटिंग अनुभव में तेजी आ सकती है।

आपको जो मिलेगा वह यह है कि विंडोज एक्सपी के कई डिफ़ॉल्ट या आउट ऑफ बॉक्स तरीके आपको काम करने के लिए बदल सकते हैं ताकि आपको अधिक गति और प्रदर्शन मिल सके। विंडोज मानक सेटिंग अक्सर बहुत व्यापक और सामान्य सेट की जाती है। जब थोड़ा सा ध्यान केंद्रित किया जाता है तो आपको टन अधिक गति प्राप्त होती है।

अब आप या तो इन समायोजन को स्वयं कर सकते हैं या आप सॉफ्टवेयर खरीद सकते हैं जो आपके लिए सेटिंग समायोजन करता है। मैं आपको दोनों करने की सलाह देता हूं क्योंकि कुछ समायोजन भुगतान के लिए बहुत सरल हैं और अन्य तरीके से खुद को जोखिम में डालने के लिए बहुत जटिल हैं।

इसके विपरीत भी है जब हम कंप्यूटर की गति के मूलभूत के रूप में सॉफ़्टवेयर के बारे में बात कर रहे हैं। आपके कंप्यूटर में उस समय के कुछ सॉफ्टवेयर हैं जिन्हें बंद करने की आवश्यकता है क्योंकि यह कंप्यूटर की गति में ही नुकसान का स्रोत है। यह वह जगह है जहां स्पायवेयर हटाने सॉफ्टवेयर और एंटी वायरस सॉफ्टवेयर मूल्यवान हो जाते हैं। आप निश्चित रूप से इस तरह के सॉफ्टवेयर पर एक नज़र रखना चाहते हैं और अपने कंप्यूटर पर उन लोगों को सुधार सकते हैं। एक उच्च कीमत का मतलब उच्च गुणवत्ता भी नहीं है।

कनेक्शन अगली बात है जिसके बारे में हम बात करना चाहते हैं। इंटरनेट से जुड़ना यह है कि हम में से अधिकांश अपने कंप्यूटर के साथ हमारे बहुत से काम करते हैं। इसलिए यदि आपके पास भयानक कनेक्शन गति है या यदि आपकी सेवा तेज नहीं है या यदि आप जिस मॉडेम का उपयोग कर रहे हैं वह अच्छा नहीं है। तो आप तुरंत देखते हैं कि आप अपने कंप्यूटिंग को इंटरनेट से जोड़ने वाली चीजों में बदलाव और सुधार करके अपने कंप्यूटिंग को गति देने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।

एक उपग्रह टी -1 कनेक्शन सबसे तेज़ है लेकिन मैं केबल पसंद करता हूं क्योंकि यह मौसम से प्रभावित नहीं होता है। केबल बहुत बढ़िया है क्योंकि यह बहुत स्थिर है और मैं इसे साल के लिए उपयोग कर रहा हूं और यह सबसे अधिक विकल्प प्रस्तुत करता है। यदि फोन उपलब्ध नहीं है तो फोन लाइनों पर डीएसएल आपकी अगली सबसे अच्छी पसंद है। बस सबसे तेज़ सेवा प्राप्त करने का प्रयास करें।

कनेक्शन की गति भी उस सॉफ्टवेयर पर निर्भर करती है जो

No comments:

Post a Comment

5 डेस्कटॉप कंप्यूटर हार्डवेयर मिथक उजागर

कंप्यूटर उद्योग के बड़े लड़के चाहते हैं कि आप जिस तरह से हैं उसी तरह से सोचते रहें। प्रमुख डेस्कटॉप कंप्यूटर निर्माता नए डेस्कटॉप कंप्यूटरों...